परमिट के लिए आवश्यकता

कोई व्यक्ति या वाहन स्वामी तब तक सार्वजानिक स्थान पर वाहन चालान परमिट नहीं कर सकता जब तक कि वाहन एमवी एक्ट, 1988 के अध्याय चतुर्थ के अनुसार पंजीकृत नहीं है.

परमिट के लिए आवेदन की प्रक्रिया

परिवहन विभाग राज्य परिवहन आयुक्त के नेतृत्व में है. वह प्रधान कार्यालय की दो अतिरिक्त राज्य परिवहन आयुक्त, संयुक्त राज्य परिवहन आयुक्त, उप नियंत्रक (एफ एंड ए), उप राज्य परिवहन आयुक्त, पंजाब, सर्विस इंजीनियर, ऑटोमोबाइल इंजीनियर, सहायक परिवहन आयुक्त (टेक) द्वारा सहायता प्रदान की है

परमिट के लिए आवेदन शुल्क का विवरण

राज्य को 4 क्षेत्रों में बांटा गया है. एक क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण गठन किया है, एक क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण, 1988 मोटर वाहन अधिनियम की धारा 68 के तहत 4 क्षेत्रों में से प्रत्येक के लिए गठन किया है राज्य परिवहन आयुक्त के साथ, एकल आदमी के रूप में, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण. ये क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण अभ्यास और मुख्य रूप से परमिट के अनुदान के माध्यम से परिवहन के नियंत्रण से संबंधित हैं, ये क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण अभ्यास और मुख्य रूप से परमिट के अनुदान के माध्यम से परिवहन के नियंत्रण से संबंधित हैं, जिसके तहत बनाए गए मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों और नियमों के तहत उन पर प्रदत्त शक्तियों और कार्यों, निर्वहन किया जाता है.